आदिवासी विशेष

आदिवासी बालिका की मौत पर राजनीती न करे राजनेता : जयस

जयस युवाओ ने ग्राम बड़दा (टांडा) की घटना की निष्पक्ष जाँच की मांग को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट दिव्या पटेल को राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

संगठन सदस्यों ने मृतक बालिका के परिजन को एक करोड़ रूपये मुआवजा एवं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नोकरी देने की रखी मांग

बिरसा ब्रिगेड के राष्ट्रिय प्रवक्ता का धार आगमन पर हुआ भव्य स्वागत

धार । जय आदिवासी युवा शक्ति (जयस) युवाओ द्वारा बिरसा ब्रिगेड के राष्ट्रिय संस्थापक सतीस पेंदाम द्वारा नवनियुक्त राष्ट्रिय प्रवक्ता चेतन इंदिरा पटेल का राजाभोज की नगरी धार में प्रथम नगर आगमन पर गर्मजोशी के साथ फूलमाला से स्वागत किया । राष्ट्रिय प्रवक्ता मनोनीत होने के बाद पहली बार धार पहुंचे चेतन पटेल ने कहा की राजाभोज की इस पावन धरा धार के युवाओ का स्नेह कभी भुलाया नही जा सकता है उन्होंने कहा की धार के युवाओ का उन्हें हमेशा साथ-सहयोग और स्नेह मिला है । उन्होंने जयस के युवाओ से कहा की हम सबको मिलकर समाज और देश के लिये काम करना है । इस अवसर पर म.प्र जयस प्रवक्ता महेन्द्र कन्नौज, इंदौर जयस अध

आकास के दिनेश एस्के तहसील अध्यक्ष और योगेंद्र मौर्य ब्लॉक अध्यक्ष नियुक्त किये गये

नवनियुक्त पदाधिकारियो को माला की जगह पौधे देकर सम्मानित किया गया

अंतराष्ट्रीय फ़िल्म फेस्टिवल में जयस युवाओ द्वारा निर्मित आदिवासी योद्धा भीमा नायक फ़िल्म हुई सम्मानित

खजुराहो अंतराष्ट्रीय फ़िल्म फेस्टिवल में 70 देशो की फिल्मों के साथ "आदिवासी योद्धा भीमा नायक" की रही धूम

लगातार समाज को नयी दिशा देकर समाज सुधारने में आगे बढ़ रहा है जयस -विधायक माधोसिंह डावर

भाबरा । शहीद चन्द्रशेखर आजाद नगर(भाबरा)में 4 दिसम्बर को जननायक तंट्या भील के सहादत दिवस पर सांस्कृतिक सम्मेलन किया गया जिसमे जिले भर के साथ साथ राजस्थान से भँवरलाल परमार,गुजरात से खराड़ी,धार से महेंद्र कन्नौज सहित हजारो कार्यकर्ता मौजूद रहे।
सुबह 11 बजे रेस्ट हाउस से रैली का प्रारम्भ हुआ जिसमे पारम्परिक वाद्य यन्त्र डी0जे0,ढोल मांदल के साथ साथ पारम्परिक वेशभूषा में युवक युवतियां,किसान थिरकते नजर आये।

जयस को बदनाम करने की हो रही है साजिस, जयस किसी धर्मसमुदाय का विरोध नही करता

ज्ञात रहे छात्र संघ चुनाव एसीएस के बैनर तले लड़ा गया जयस के बैनर तले नही

संगम अस्पताल के खिलाफ खोल मोर्चा सभी निजी अस्पतालों को बन्द कर जल्द करे कार्यवाही प्रशाशन.

अलीराजपुर से नितेश अलावा...✍
दिनांक 29 सितम्बर को संगम अस्पताल बड़ौली अलीराजपुर के ही ब्रांच जिसे संगम अस्पताल अलीराजपुर से रेफर कर नाहरिया नामक व्यक्ति निवासी डूंगरगाँव(कट्ठीवाड़ा)को बड़ौली भर्ती किया गया जहा पथरी के इलाज के बहाने लंग्स का ओपरेसन कर दिया गया जिससे उसकी मृत्यु हो गयी।
मृत्यु के 2 दिन बाद तक परिवारजन को न मिलने दिया जा रहा था न बताया गया,विवाद करने पर मिलने गए तो मरीज मृत अवस्था में पाया गया।

सवर्णों ने नहीं दिया पानी तो आदिवासी लड़के ने अकेले ही खोद दिया तालाब

कोरिया । छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में एक 42 साल के आदिवासी व्यक्त‍ि ने अकेले ही गांव के लोगों के लिए एक तालाब खोद डाला । सदियों से चलती आ रही कहावत कि ‘कोई स्वंय से कुआँ खोदकर पानी नहीं पीता’ आज इस लड़के के ज़ज्बे के आगे फीकी पड़ गई।